आरटीआई मैनुअल

1 पी, यू. डी. का प्रस्तुतीकरण
अध्याय 1 विभाग का संरचनात्मक ढांचा एवं विभिन्न शाखाओं के कार्य एवं दायित्व
अध्याय 2 कार्यालय में पदस्थ अधिकारियों के नाम पदनाम कर्त्तव्य परिलब्धिया
अध्याय 3 कार्यालय में अपनाई जाने वाली निर्णय प्रक्रिया (रेखाचित्र )
अध्याय 4 कार्यालय के समय सीमा में कार्य निपटाने गुणवत्ता तथा मात्रा संबंधी मापदंड
अध्याय 5 कार्यालय (विभाग में ) उपयोग होने वाले- अधिनियम नियम रेगुलेशन मैन्यअल की सूची
अध्याय 6 कार्यालय में संधारित किये जाने वाले विभिन्न अभिलेखों की सूची
अध्याय 7 परामर्शदात्री समितियों की संरचना जिसके सदस्य जनप्रतिनिधि है (नाम आदेश क्रंमांक निर्माण संबधी सर्कुलर तथा दायित्व एवं कर्त्तव्य )
अध्याय 8 कार्यालय के अंतर्गत बोर्ड परिषद एवं समितियों के सदस्यों के नाम एवं अहर्ता गठन संबधी आदेश चार्टर /अनुबंध से संबधी जानकारी बैठक आहूत करने संबंधी जानकारी बैठक आहूत कारने संबधी शासन के निर्देश आम नागरिक की प्रतिभागिता कार्यवाही विवरण की उपलब्धता
अध्याय 9 और 10 समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों के नाम पदनाम वेतन प्राप्त होने वाली सुविधाएं
अध्याय 11 वर्ष अनुसार मदवार बजट आवंटन तथा उसके उपयोग संबधी जानकारी
अध्याय 12 संचालित कार्यक्रमों की सूची हितग्राहियो के चयन की प्रक्रिया वित्तीय सहायता देने वाली संस्था वर्षवार आंवटित राशि एवं हितग्राहियों की संख्या
अध्याय 13 वास्तविक हितग्राहियों की सूची
अध्याय 14 कार्यालय में उपलब्ध जानकारियों की सूची एवं श्रेणी
अध्याय 15 आम नागरिक को सूचना उपलब्ध कराने हेतु पुस्तकालय पब्लिक काउंटर
अध्याय 16 लोक सूचना अधिकारी से संबधित जानकारी
अध्याय 17 अन्य कोई प्रांसगिक जानकारी जिसका सीधा संबध आम नागरिक से हो